AAP के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार शराब घोटाले में शामिल: भाजपा

0
101

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई ने दिल्ली सरकार पर सैकड़ों करोड़ रुपये के शराब घोटाले में शामिल होने का शुक्रवार को आरोप लगाया। भाजपा ने आबकारी नीति 2021-22 के संबंध में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की छापेमारी के बाद यह आरोप लगाया है। पश्चिम दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने सिसोदिया पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और कहा कि शराब के लाइसेंसधारियों से नकदी इकट्ठा करने वाले दो बिचौलिए देश से भाग गए हैं।

वर्मा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, अरविंद केजरीवाल सरकार, जिसमें मनीष सिसोदिया आबकारी मंत्री हैं, ने थोक लाइसेंसधारियों के कमीशन को दो प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया। कई व्यक्तियों ने इसमें से 12 से छह प्रतिशत पैसा आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के लिए एकत्र किया, जिनमें से दो लोग उपराज्यपाल द्वारा सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने के साथ ही देश छोड़कर भाग गए। उन्होंने कहा कि सीबीआई के सामने आने के बाद दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति 2021-22 को वापस ले लिया और 12 प्रतिशत कमीशन को घटाकर दो प्रतिशत कर दिया।

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ट्वीट किया कि कोविड-19 महामारी के दौरान भी सिसोदिया शराब माफियाओं को ”राहत” दे रहे थे। भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि आरोप है कि उन्होंने (आप) दिल्ली में शराब लाइसेंस जारी करने से अर्जित धन का इस्तेमाल पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान किया। उन्होंने कहा कि इन सभी का पर्दाफाश करने का वक्त अब आ गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here