Delhi Latest News: दिल्ली की आप विधायक आतिशी ने ऐसा क्या कहा, सुनकर सीएम केजरीवाल ने की जमकर तारीफ

0
131

आम आदमी पार्टी (AAP) नेता आतिशी के संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करने के बाद पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को उनकी सराहना की और कहा कि दुनिया शहरी शासन के कई क्षेत्रों में समाधान के वास्ते दिल्ली की तरफ देख रही है। आतिशी ने अपने संबोधन में आम आदमी पार्टी के शासन मॉडल को रेखांकित किया। आप नेता ने यूएनजीए में दिए गए अपने भाषण के वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया जिसे पुन: ट्वीट करते हुए केजरीवाल ने ट्वीट किया, भारत के लिए गर्व का क्षण। दिल्ली और आप भारतीयों को गौरवान्वित कर रही हैं।

दुनिया शहरी शासन के कई क्षेत्रों में समाधान के लिए अब दिल्ली की ओर देख रही है। हम दुनिया को बेहतर स्थान बनाने के लिए एक दूसरे से सीखेंगे। उन्होंने यूएनजीए को संबोधित करने के लिए आतिशी की सराहना भी की। केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, बहुत अच्छा आतिशी। यह गर्व का क्षण है। इतने बड़े अंतरराष्ट्रीय मंच पर दिल्ली और देश की जनता की भावनाओं सहित देश की क्षमता के बारे में दुनिया को जागरुक करने के लिए बहुत बधाई। देश को इसी तरह के प्रगतिशील विचारों की जरूरत है। भारत अब आगे बढ़ना चाहता है।

आतिशी ने अपने संबोधन का वीडियो ट्विटर पर साझा किया था और कहा था दिल्ली मॉडल समस्याओं के समाधान के लिए दृष्टिकोण पेश कर सकता है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, अरविंद केजरीवाल की सरकार द्वारा दिल्ली में लाए गए बदलावों को संयुक्त राष्ट्र महासभा के सामने रखना सम्मान की बात है। मेरा मानना है कि ‘दिल्ली मॉडल’ उन समस्यों के समाधान की एक झलक पेश कर सकता है जिसका दुनिया के कई देश सामना कर रहे हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी आम आदमी पार्टी सरकार की मोहल्ला क्लीनिक जैसी पहल और स्कूली शिक्षा में सुधार ने अंतरराष्ट्रीय सुर्खियां बटोरी थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here