Delhi today news: वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और सदस्य को हटाने को लेकर बड़ा फैसला, दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट को दी अहम जानकारी

0
147

delhi ka aaj ka samachar: दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्ला खान द्वारा बोर्ड के दो सदस्यों को हटाने के साथ-साथ उनके (खान) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की मांग सक्षम प्राधिकारी पास लंबित हैं। सरकार ने न्यायालय को भरोसा दिया है कि जल्द ही मामले में तय कानून और नियमों के तहत इन मांगों को लेकर पेश आवेदनों का यथाशीघ्र निपटारा किया जाएगा।

जस्टिस मनोज कुमार ओहरी ने सरकार से मिली इस जानकारी के बाद मामले में दाखिल याचिका का निपटारा करते हुए कहा कि अब कोई आदेश देने की आवश्यकता नहीं है। आप विधायक खान ने बोर्ड के सदस्य व पूर्व सांसद परवेज हाशमी और चौधरी शरीफ अहमद को हटाने के लिए 27 दिसंबर 2021 और 7 मार्च को दिए प्रतिवेदन पर निर्णय लेने के लिए सरकार को आदेश देने की मांग की थी।

दूसरी याचिका में बोर्ड के सात में से 4 सदस्यों खान को अध्यक्ष पद से हटाने के लिए उपराज्यपाल कार्यालय में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। अविश्वास प्रस्ताव पेश करने वालों में कांग्रेस के पूर्व सांसद व बोर्ड के सदस्य परवेज हाशमी, चौधरी शरीफ अहमद, रजिया सुल्ताना और नईम फातिमा काजमी शामिल हैं। अविसश्वास प्रस्ताव में सदस्यों ने बोर्ड के अध्यक्ष व आप विधायक खान पर भ्रष्टाचार, अवैध भर्ती और मनमानी करने के आरोप लगाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here