दिल्ली की 17 सड़कों का जीर्णोद्धार करवाएगी केजरीवाल सरकार, जानें उनके नाम : मनीष सिसोदिया

0
119

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने तिलक नगर, विकासपुरी और जनकपुरी विधानसभा क्षेत्र की 17 सड़कों के सुदृढ़ीकरण से संबंधित कार्यों के लिए 13.58 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं को मंजूरी दी। डिप्टी सीएम सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि तिलक नगर, विकासपुरी व जनकपुरी विधानसभा क्षेत्र की 17 सड़कों के सुदृढ़ीकरण से संबंधित कार्यों के लिए 13.58 करोड़ रूपये लागत की परियोजनाओं को मंजूरी दी। सुदृढ़ीकरण के लिए चयनित इन सड़कों की कुल लम्बाई 12.83 किलोमीटर है। इस मौके पर पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के तहत परियोजनाओं में तेजी लाने की श्रृंखला जारी रखते हुए सरकार ने दिल्ली की सड़कों के सुदृढ़ीकरण से संबंधित कार्यों पर तीव्र गति से काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि इन सड़कों का सुदृढ़ीकरण आधुनिक तकनीकी की मदद से किया जाएगा ताकि लम्बे समय तक ये सड़के मजबूत बनी रहें।

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि हम क्रमबद्ध तरीके से पीडब्ल्यूडी के अंतर्गत आने वाली सड़कों को बेहतर बनाने का काम कर रहे है। उन्होंने बताया कि इन सड़कों के पुराने हो जाने के कारण उसकी ऊपरी सतह पर दरार आदि देखने को मिली जिससे कई जगहों पर वाहनों की आवाजाही में रुकावट होता था। इसे देखते हुए सरकार द्वारा इन तीनों विधानसभा की सड़कों के सुदृढ़ीकरण का काम शुरू किया जा रहा है ताकि आम लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। साथ ही साथ इन सड़कों के सुदृढ़ीकरण से कई इलाकों में कॉलोनियों से मुख्य मार्ग तक की इंटर-कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी और लोगों का यात्रा समय बचेगा। सड़कों के सुदृढ़ीकरण के बाद रोजाना इनका इस्तेमाल करने वाले लाखों लोगों को फायदा होगा। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों के सुदृढ़ीकरण के कार्यों को समय रहते पूरा किया जाए।

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के लोगों को सुरक्षित, सुगम और सुंदर सड़क मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार का दृष्टिकोण अपने नागरिकों को विश्व स्तरीय सड़कें उपलब्ध करवाकर उन्हें यात्रा का बेहतर अनुभव देना है। इस कारण इन सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी दिल्ली द्वारा आधुनिकतम तकनीकी का उपयोग किया जा रहा है जिससे दिल्ली की सड़कें यात्रियों की आवाजाही के लिए अधिक सुरक्षित बन सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here