पार्किंग विवाद में हुआ झगड़ा, दिल्ली में पत्थर, ईंटों से मारकर व्यक्ति की हत्या, एक गिरफ्तार

0
150

दिल्ली के साकेत मेट्रो स्टेशन के पास पार्किंग को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने कथित तौर पर पत्थर और ईंटों से वार कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान रोहित के रूप में हुई है और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) बेनिता मैरी जयकर ने कहा कि 16 जुलाई को पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) के पास फोन आया था कि एक व्यक्ति घायल अवस्था में साकेत मेट्रो स्टेशन के पास पड़ा है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि घायल व्यक्ति को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाद में दिन में पुलिस को अस्पताल से सूचना मिली कि व्यक्ति की मौत हो गई है।

डीसीपी जयकर के मुताबिक, रोहित अपने तीन दोस्तों-राहुल यादव, आशु यादव और अमित जैन के साथ कार में सवार था और मेट्रो स्टेशन के पास वाहन खड़ा करना चाहता था। उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर वह कार पार्क करना चाहता था, वहां पांच-छह लड़के खड़े थे। जयकर के अनुसार, पार्किंग को लेकर दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई, जो जल्द ही हाथापाई में बदल गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान मेट्रो स्टेशन के पास खड़े लोगों ने रोहित पर ईंटों और पत्थरों से वार किया।

डीसीपी के मुताबिक, राहुल के बयान के आधार पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या), 308 (गैर-इरादतन हत्या का प्रयास) और 34 (साझा इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अलग-अलग टीम का गठन किया और सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले, जिससे एक आरोपी सैदुलाजाब निवासी प्रियांशु (22) की पहचान हुई। जयकर के अनुसार, पूछताछ करने पर आरोपी ने खुलासा किया कि वह अपने पांच दोस्तों के साथ साकेत मेट्रो स्टेशन के गेट के पास खड़ा था, तभी रोहित सहित चार लोग एक कार में आए। वे अपना वाहन उसी स्थान पर खड़ा करना चाहते थे, जहां वे खड़े थे। अधिकारी ने कहा, ”कार के चालक ने हॉर्न बजाया, लेकिन आरोपी वहां से नहीं हटे। दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ। विवाद के दौरान दो आरोपियों ने रोहित के सिर पर ईंटों और पत्थरों से प्रहार किया। इसके बाद वे मौके से फरार हो गए। हमले में रोहित बुरी तरह से जख्मी हो गया और अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here