Delhi today news in hindi: महंगाई पर AAP ने केन्द्र सरकार को घेरा, सीएनजी की दरें, ऑटो-टैक्सी फिटनेस जांच में देरी का जुर्माना घटाने की मांग

0
129

Delhi latest news: नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई को लेकर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। आप नेता दुर्गेश पाठक का आरोप है कि केंद्र सरकार गरीबों के खिलाफ युद्ध छेड़ रखा है। अभी सीएनजी की बढ़ती दरों से परेशान ऑटो टैक्सी चालकों की अब फिटनेस जांच नवीनीकरण में देरी पर लगने वाला जुर्माना कई गुना बढ़ा दिया है। हम केंद्र सरकार से मांग करते है कि यह बढ़ी दरें वापस हो नहीं है ऑटो टैक्सी वालों के पास बड़ा आंदोलन करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचेगा।

महंगाई को लेकर दिल्ली में कांग्रेस का प्रदर्शन, केन्द्र सरकार के खिलाफ जंतर-मंतर पर दिया धरना

गरीबों को खत्म करने में लगी भाजपा सरकार

पार्टी मुख्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में दुर्गेश पाठक ने कहा कि दिल्ली और देश को बनाने में ऑटो-टैक्सी चालकों की अहम भूमिका है। पूरे दिन बिना गर्मी, बरसात देखें मेहनत करके 400-500 रुपए कमा पाते हैं। सरकारों की जिम्मेदारी है वह इस गरीब तबके के साथ खड़ा हो, मगर दुर्भाग्य से केंद्र की मोदी सरकार गरीबी के बजाए गरीबों को खत्म करने में लगी है। यही वजह है कि जहां एक तरफ ऑटो चालक बढ़ती सीएनजी की दरों से परेशान थे, अब उनके फिटनेस नवीनीकरण की देरी होने पर लगने वाले जुर्माना 300 से बढ़ाकर 5000 रूपये कर दिया है।

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन महंगी हुई CNG, ढाई रुपये प्रति किलो बढ़े दाम

20 दिनों में 14 रुपये तक बढ़ गए सीएनजी पर रेट

केंद्र सरकार के इस फैसले से ऐसा लगता है कि गरीबों के खिलाफ एक सुनियोजित साजिश चल रही है। पिछले 20 दिनों के अंदर सीएनजी के रेट 14 रुपए से ज्यादा बढ़ा दिए गए हैं। अब जुर्माना भी बढ़ा दिया। ऐसे में ऑटो-टैक्सी वालों को पहले जहां 400 का मुनाफा होता था वह अब 200 रुपए का रह जाएगा। अगर एक बार जुर्माना लगा दिब पर ही डाका पड़ेगा। आम आदमी पार्टी इसका सख्त विरोध करती है। अपील करती है कि कम से कम इस तबके को छोड़ दीजिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here