Delhi MCD Election 2022: पंजाब चुनाव के बाद अब AAP का ध्यान हुआ MCD चुनाव पर केंद्रित, जानिए किस आधार पर दिए जाएंगे टिकट

0
162

MCD Election: पंजाब व‍िधानसभा चुनाव संपन्‍न होने के बाद अब आम आदमी पार्टी आगामी द‍िल्‍ली नगर न‍िगम(MCD election 2022) चुनावों को लेकर फोकस करने की तैयारी में है। आम आदमी पार्टी(aam aadmi party) के मुखिया और द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Arvind kejriwal) से लेकर पार्टी के तमाम बड़े नेता काफी समय से पंजाब चुनाव में जुटे हुए थे। लेक‍िन 20 फरवरी को चुनाव संपन्न होने के बाद अब पार्टी निगम चुनावों को लेकर बड़ी तैयारी करने में जुटेगी। पार्टी का अब पूरा फोकस अगले डेढ़ 2 माह तक पूरी तरह से एमसीडी चुनावों (MCD Elections) पर ही रहेगा।

जानकारी के मुताब‍िक एमसीडी की 272 सीटों पर अगले संभवत: अप्रैल माह में चुनाव होने जा रहे हैं। म‍िशन एमसीडी-2022 को लेकर सभी पार्टि‍यां रणनीत‍ि बनाने में जुटी हैं। वहीं आम आदमी पार्टी द‍िल्‍ली में सात साल से सरकार चलाने की वजह से इस बार न‍िगमों पर सत्‍तारूढ़ होने की पूरी कवायद में जुटी है।वर्तमान में जहां तीनों नगर न‍िगमों में भाजपा का कब्‍जा है। वहीं, व‍िपक्ष में आम आदमी पार्टी है। लेक‍िन इस बार आम आदमी पार्टी पूरी तरह से तीनों न‍िगमों पर सत्‍तारूढ़ होने की कोश‍िश में है।

पार्टी अपने पुराने कार्यकर्ताओं को प्रत्‍याशी के रूप में ज्‍यादा से ज्‍यादा प्राथम‍िकता देगी जोक‍ि पहले से उनके साथ जुड़े हुए हैं। लेक‍िन जहां पार्टी कार्यकर्ता मजबूत नहीं होगा, वहां पार्टी दूसरे दलों से आए नेताओं को प्रत्‍याशी बनाए जाने पर पूरा व‍िचार कर सकती है। ले‍क‍िन इस तरह का व‍िचार बहुत कम सीट पर ही हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here