Punjab Election 2022: भगवंत मान ने पंजाब के मुख्यमंत्री की ली शपथ

0
173

आम आदमी पार्टी के नेता भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने राज्य के एसबीएस (शहीद भगत सिंह) नगर जिले में स्थित शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में आयोजित समारोह में मान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ मान ने ही शपथ ली। समारोह को दोपहर साढ़े बारह बजे (12:30) शुरू होना था लेकिन वह कुछ देरी से अपराह्न करीब एक बजकर 25 मिनट (1:25) पर शुरू हुआ।

समारोह में आम आदमी पार्टी (आप) के नवनिर्वाचित विधायकों, दिल्ली के मुख्यमंत्री व आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येन्द्र जैन और अन्य लोग मौजूद थे। सभी ने पीले रंग की पगड़ी पहनी हुई थी। समारोह के बाद मान ने कहा कि उनकी सरकार बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और किसानों की तकलीफों को दूर करेगी। उन्होंने कहा, ”सारा काम आज से ही शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जैसा कि दिल्ली में आप सरकार ने किया है, राज्य में स्कूलों और अस्पतालों की हालत में सुधार किया जाएगा।

शपथ ग्रहण समारोह में गुरदास मान, करमजीत अनमोल, गायक-राजनेता व कांग्रेस से सांसद मोहम्मद सदिकी और अमर नूरी सहित तमाम गायक और कलाकार मौजूद थे। कार्यक्रम के लिए व्यापक व्यवस्था की गई थी जिसमें राज्यभर से आए आप समर्थकों ने हिस्सा लिया। पुरुषों ने पीली पगड़ी बांधी थी और महिलाओं ने पीला दुपट्टा ओढ़ा था। राज्य के लोगों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्योता देते हुए 48 वर्षीय मान ने कहा था कि उनके साथ पंजाब की तीन करोड़ जनता भी शपथ लेगी। हाल ही में संपन्न पंजाब विधानसभा चुनाव में आप को 117 में से 92 सीटें मिली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here