भाजपा की गरीबों के आंसू पोंछने वाली पार्टी की छवि बनी : नड्डा। delhi samachar hindi mein

0
392

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) बनने के बाद पार्टी की छवि बदली है और आज वह गरीबों के आंसू पोछने वाली व महिलाओं को सशक्त करने वाली पार्टी के रूप में उभरी है। पार्टी के स्थापना दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सूझबूझ और मार्गदर्शन में आज भाजपा की छवि में बहुत बड़ा अंतर आया है। उन्होंने कहा, भाजपा राष्ट्रीयता से ओत-प्रोत तो थी ही, लेकिन अब पार्टी की छवि बदली भी है। आज हम गरीबों की पार्टी हैं, समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिए काम करने वाली पार्टी हैं, गरीबों की आंखों के आंसू पोंछने वाली पार्टी हैं। नड्डा ने कहा कि भाजपा की छवि गरीबों के साथ ही महिलाओं और युवाओं को आगे बढ़ाने व उन्हें सशक्त करते हुए हुए देश को आगे बढ़ाने वाली पार्टी की भी बनी है।

delhi samachar hindi mein। पीएम मोदी की नीति पर भारत की जनता की मुहर : नड्डा

जेपी नड्डा ने कहा, हाल ही में संपन्न पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों का जिक्र करते हुए कहा कि ये नतीजे प्रधानमंत्री मोदी की नीति और कार्यक्रमों पर पूरी ताकत के साथ भारत की जनता की मुहर हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं को पार्टी के स्थापना दिवस (BJP Foundation Day) पर शुभकामनाएं देते हुए नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि आज 12 राज्यों में भाजपा की सरकार और 18 राज्यों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार है। उन्होंने कहा कि आज हमारे 402 सांसद हैं और राज्यसभा में 1988 के बाद 100 का आंकड़ा पार करने वाली भारतीय जनता पार्टी अकेली पार्टी है। उन्होंने कहा, यह गौरवमय अवसर है। हम सब का सौभाग्य है कि हम भाजपा को प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में इस तरह से आगे बढ़ते देख रहे हैं। आज हमारे विधायकों की संख्या 1379 है और हम हर प्रदेश में अपने आप को स्थापित करने की ओर अग्रसर हैं।

delhi samachar hindi mein। एक-एक लक्ष्य को पूरा करेगा भाजपा का कार्यकर्ता : नड्डा

भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को भरोसा दिलाया कि उनके नेतृत्व में भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता दिए गए लक्ष्यों को पूरा करेगा। इससे पहले, नड्डा ने भाजपा मुख्यालय पर ध्वजारोहण किया और पार्टी के विचारक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने पार्टी मुख्यालय में एक रक्तदान शिविर का भी उद्घाटन किया। बाद में नड्डा ने स्थापना दिवस के मौके पर दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र में एक शोभा यात्रा में भी हिस्सा लिया। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राघव चड्ढा के राज्यसभा सदस्य बनने के बाद राजेंद्र नगर की सीट पर उपचुनाव होना है। ज्ञात हो कि भाजपा की स्थापना 1980 में आज ही के दिन हुई थी। श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा 1951 में स्थापित भारतीय जन संघ से इस नई पार्टी का जन्म हुआ था। वर्ष 1977 में आपातकाल की घोषणा के बाद जनसंघ तथा कई अन्य दलों का विलय हुआ और जनता पार्टी का उदय हुआ। पार्टी ने 1977 के आम चुनाव में कांग्रेस से सत्ता छीनी थी और 1980 में जनता पार्टी को भंग कर भारतीय जनता पार्टी की नींव रखी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here