कांग्रेस ने पुस्तिका छाप कर गिनाए-मोदी सरकार के आठ साल के आठ छल

0
125

कांग्रेस ने मोदी सरकार के आठ साल के कार्यकाल को विफल बताते हुए आज कहा कि इस दौरान उसने जनता के साथ सिर्फ सर्फि छल ही किया है और हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन और संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में सरकार की 8 बड़ी विफलता गिनाते हुए पुस्तिका जारी की और कहा कि मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में सिर्फ छल ही किए हैं और जन हित में कहीं कोई उल्लेखनीय काम नहीं किया है।

पुस्तिका में सरकार पर आंकड़ों के साथ तीखा हमला करते हुए कहा गया है कि भाजपा सरकार ने 8 साल में महंगाई से लोगों का जीवन तबाह कर दिया है। आठ साल में इस सरकार ने 27 लाख करोड़ रुपए पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क लगा कर कमाएं हैं और इस एक्साइज ड्यूटी 110 प्रतिशत बढाई है जबकि गैस पर सब्सिडी खत्म की गई है जिससे 2014 में 410 रुपए का सिलेंडर आज 1,000 पर पहुंच गया है। सीएनजी 35 रुपये से 75 रुपये प्रति किलो हो गई है। आवश्यक दवाओं तथा खाद्य वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। टैक्स बढ़ाकर जनता को लूटा जा रहा है जबकि कॉरपोरेट टैक्स को कम किये जा रहे हैं।

मोदी सरकार का दूसरा छल बेरोजगारी को बताते हुए उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी 7.9 प्रतिशत के स्तर पर है जो 45 साल में सबसे ज्यादा है। देश में आज इस सरकार की नीतियों के कारण 48 करोड़ लोग बेरोजगार हैं जबकि सरकारी नौकरी के 62 लाख पद खाली पड़े हैं। जिस विनर्मिाण क्षेत्र को हब बनाने की बैठक रही थी। ढाई लाख लोग इस विनर्मिाण क्षेत्र में बेरोजगार हुए हैं। सेना और पुलिस में नौ लाख तथा रेलवे में 2 लाख से ज्यादा पद खाली हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here