Delhi News: दिल्ली में क्यों लागू नहीं हुई घर-घर राशन योजना, केजरीवाल ने केन्द्र पर फोड़ा ठीकरा, बोले-पंजाब में मिलेगा इसका लाभ

0
173

दिल्ली में घर-घर राशन पहुंचाने की योजना शुरू नहीं होने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने फिर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार ने दिल्ली में इसे लागू नहीं होने दिया, मगर हम पंजाब में इसे शुरू करेंगे। यह पूरे देश में इसका असर पड़ेगा। पंजाब सरकार की ओर से घर-घर राशन योजना शुरू करने की घोषणा को अरविंद केजरीवाल ने शानदार पहल बताया है। उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों में ईमानदार सरकार है। अब उसे काम करने से कोई रोक नहीं सकता है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा आज मैं खुश हूं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गरीबों के लिए घर-घर राशन पहुंचाने की शानदार घोषणा की है। हमने भी दिल्ली में घर-घर राशन योजना शुरू करने के लिए सारा काम कर लिया था, लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार ने इसे रोक दिया। पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार सरकार ने गरीबों का राशन उनके घर-घर पहुंचाने का ऐलान किया है। अब इसका असर पूरे देश में पड़ेगा। जब पंजाब में यह लागू होगा तो सारा देश के लोग इसकी मांग करेंगे और फिर पूरे देश में लागू होगा।

केजरीवाल ने कहा कि आजादी के 75 साल में इस देश के लोगों को हर कदम पर रोका गया, जबकि लोग विकास और प्रगति करना चाहते हैं। इस देश के लोगों में बहुत ही प्रतिभा पर उसे आगे आने से रोका जा रहा है। अब लोगों ने ठान लिया है, अपना हक लेने के लिए खड़े हो गए है। उन्होंने कहा कि इस देश को रोकने की कोशिश कर रहे उन सभी ताकतों से कहना चाहता हूं कि वो चाहे जो कर ले यह देश अब रूकने वाला नहीं है।

फोन पर पिज्जा घर आता राशन के लिए लाइन क्यों

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी लोगों को राशन लेने के लिए कतार में लगना पड़ता है। उसके लिए दिनभर की छुट्टी लेनी पड़ती है। आज जब फोन पर घर बैठे पिज्जा मिल जाता है तो, लेकिन राशन लेने के लिए एक गरीब आदमी को लंबी-लंबी लाइनों में लगना पड़ता है। घर-घर राशन योजना के तहत लोगों का महीने का जितना भी गेहूं, चावल और दाल समेत जो भी सामान है, उसे अच्छे से बोरी में पैकिंग करके सरकार हर महीने आपके घर में देकर आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here