सिसोदिया सीबीआई छापेमारी, आप ने प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

0
107

आम आदमी पार्टी (आप) ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और उन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा उनके कार्य करने के तरीकों की बढ़ती लोकप्रियता के कारण पार्टी व उसके नेताओं को बदनाम करने के लिए जांच एजेंसी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। पार्टी ने कहा कि सिसोदिया अंततः पाक साफ साबित होंगे और प्रधानमंत्री का असली चेहरा देश के सामने आएगा। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के परिसरों के अलावा 19 स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आबकारी नीति तैयार करने में कथित अनियमितताएं सीबीआई को सिसोदिया के पीछे लगाने का एक बहाना मात्र है। उन्होंने कहा, असली मुद्दा यहां अरविंद केजरीवाल और शिक्षा व स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों में उनके दिल्ली शासन के मॉडल की बढ़ती लोकप्रियता है। पार्टी ने आरोप लगया कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल कर जेल में डाल दिया गया जिन्होंने दुनिया को मोहल्ला क्लिनिक का दिल्ली मॉडल दिया । प्रधानमंत्री ने अब सीबीआई को सिसोदिया के पीछे लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के शिक्षा मॉडल के बारे में ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ में उपमुख्यमंत्री की तस्वीर के साथ एक लेख प्रकाशित होने के एक दिन बाद सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई ने छापेमारी की। सिंह ने कहा, इससे पूरा देश खुश है। दुनिया भर में सिसोदिया के बारे में बात हो रही है, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री की सोच इतनी छोटी है कि उन्होंने ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ में दिल्ली के शिक्षा मॉडल पर लेख प्रकाशित होने के अगले ही दिन सिसोदिया के आवास पर सीबीआई भेज दी। उन्होंने सीबीआई की कार्रवाई को शर्मनाक करार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here