Delhi MCD Election 2022: नगर निगम चुनाव टाले जाने पर आम आदमी पार्टी ने लगाई सुप्रीम कोर्ट से गुहार, याचिका दायर कर कही ये बात

0
195

आने वाले एक महीने में होने वाले दिल्ली नगर निगम चुनावों(delhi mcd elections) को दिल्ली चुनाव आयोग(election commission) की ओर से टाले जाने के बाद राजधानी में सियासी बवाल मचा हुआ है. केंद्र सरकार(central government) के प्रस्ताव के मिलने के बाद उप-राज्यपाल(deputy governor) के आग्रह पर राज्य चुनाव आयोग ने एमसीडी चुनावों की तारीखों की घोषणा को टाल दिया था. लेकिन अब इस फैसले पर आम आदमी पार्टी(aam aadmi party) ने चुनाव आयोग पर बड़ा दवाब बनाना शुरू कर द‍िया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट में याच‍िका दायर कर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत चुनाव कराने की गुहार लगाई है.

इस बीच देखा जाए तो आम आदमी पार्टी तय समय सीमा में चुनाव कराने के ल‍िए भारी दवाब बना रही है. पार्टी ने द‍िल्‍लीभर में पोस्‍टर लगाकर भाजपा के ख‍िलाफ माहौल बनाना शुरू कर द‍िया है. साथ ही वह पोस्‍टरबाजी कर केंद्र सरकार से अपील कर रही है क‍ि एमसीडी चुनावों को तय समय में करवाया जाए.

वहीं अब उसने सुप्रीम कोर्ट का रूख कर एमसीडी चुनावों को समय से करवाने के ल‍िए हस्‍तक्षेप की गुहार लगाई है. यह याच‍िका आम आदमी पार्टी की ओर से दुर्गेश कुमार, अंकुश नारंग, मनोज कुमार त्‍यागी एवं अन्‍य की ओर से दायर की गई हैं. इनकी तरफ से द‍िल्‍ली राज्‍य चुनाव आयुक्‍त को पार्टी बनाया गया है. याच‍िका याच‍िकाकर्ता के वकील सदान फरास्‍त की ओर से दायर की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here