delhi news: sangini saheli foundation की संस्थापक प्रियल ने जागरूकता शिविर का किया आयोजन, महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने पर कही ये अहम बात

0
348

संगिनी सहेली फाउंडेशन की संस्थापक प्रियल भारद्वाज ने आज नई दिल्ली के कृष्णा मार्केट में महिलाओं के लिए समान अधिकार और महिला सशक्तिकरण को प्रोत्साहित करने के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया। इस दौरान भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष योगिता सिंह भी उपस्थित रही।

इस शिविर में प्रियल भरद्वाज ने कहा कि महिलाओं के अधिकार, मौलिक मानवाधिकार हैं जिनमें समान निर्णय लेने की शक्ति, आर्थिक और सामाजिक स्वतंत्रता, शिक्षा तक समान पहुंच और अपनी पसंद के पेशे में काम करने का अवसर शामिल है।
लैंगिक समानता हासिल करने के लिए महिलाओं को सशक्त बनाना होगा। संगिनी सहेली फाउंडेशन ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने का जिम्मा उठाया है। और सभी क्षेत्रों में महिला उपलब्धि हासिल करने वालों को सम्मानित किया जाएगा।
यह पहल लगभग 200 महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने और बेहतर जीवन की आशा करने के लिए उन्हें सशक्त बनाने के लिए एक साथ लाएगी।

कार्यक्रम के बारे में बात करते हुए प्रियल ने कहा कि “महिलाओं की समानता के बारे में जागरूकता बढ़ाना, लैंगिक असमानता के लिए लड़ना और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए पहल करना महत्वपूर्ण है। अगर हम एक साथ आते हैं, एक दूसरे का समर्थन करते हैं, और सभी को शिक्षित करते हैं तो महिलाओं को उनके कानूनी, नागरिक और बुनियादी अधिकारों के बारे में बताते हुए, हम अपने समाज में बदलाव ला सकते हैं।

साथ ही भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष योगिता सिंह ने कहा कि “हम समाज में महिलाओं और बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। लैंगिक असमानता असंख्य मुद्दों की जड़ में है जो घरेलू उत्पीड़न, यौन शोषण, कम वेतन, शैक्षिक अवसरों की कमी और अपर्याप्त स्वास्थ्य देखभाल की वजह बनता है। इस प्रयास से, हम महिलाओं को उनके अधिकारों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और उन्हें प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने की उम्मीद करते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here