डिप्टी सीएम सिसोदिया ने अफसरों को चांदनी चौक मार्केट के रखरखाव की मांगी रिपोर्ट

0
122
manish sisodiya
manish sisodiya

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों को पुनर्विकसित चांदनी चौक मार्केट के रखरखाव पर एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है और उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा है कि जगह की सुंदरता कायम रहे। पुनर्विकास के बाद चांदनी चौक मार्केट का उद्घाटन सितंबर, 2021 में किया गया था। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बृहस्पतिवार शाम चांदनी चौक मार्केट का औचक निरीक्षण किया था, जिसके बाद यह निर्देश आया है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पुनर्विकसित मार्केट के खराब रखरखाव पर नाखुशी जाहिर की।

सिसोदिया ने ट्वीट किया, दिल्ली सरकार ने चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण का काम किया है लेकिन कल वहां निरीक्षण के दौरान रखरखाव व सफाई के प्रति संबंधित एजेंसी की लापरवाही देखकर बहुत दुख हुआ। अधिकारियों को निर्देश दिया है कि रखरखाव का ध्यान रखा जाए और मुझे रिपोर्ट सौंपे। इस प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सिसोदिया ने सड़क पर बिखरे कचरे और लटकते तारों की ओर भी ध्यान दिलाया। उपमुख्यमंत्री ने चांदनी चौक के व्यापारियों से भी मुलाकात की और उनके मुद्दों तथा चिंताओं को जानने की कोशिश की।

दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, उपमुख्यत्री ने बाजार में साफ-सफाई का पर्याप्त स्तर सुनिश्चित करने में लापरवाही बरतने के लिए अधिकारियों को ‘फटकार’ लगाई। बयान के मुताबिक, निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि क्षेत्र में स्थापित ‘बूम बैरियर’ काम नहीं कर रहे थे और पुलिस की लापरवाही के कारण दोपहिया वाहनों की आवाजाही भी हो रही थी। पुनर्विकास के बाद, सड़क के इस खंड पर सुबह नौ बजे से रात नौ बजे के बीच मोटर वाहनों के परिचालन को प्रतिबंधित कर दिया गया है। सिसोदिया ने कहा कि चांदनी चौक पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि इस जगह का समुचित रखरखाव हो और सभी को उस दिशा में मिलकर काम करने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here