दिल्ली के जामिया नगर में मकान में आग लगी, 20 से अधिक लोगों को बचाया गया

0
144

दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के जामिया नगर इलाके में बृहस्पतिवार सुबह एक मकान में आग लग गई जहां फंसे 20 से अधिक लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। दिल्ली दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने बताया कि दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और दमकलकर्मियों की मदद से मकान में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। दिल्ली अग्निशमन सेवा विभाग के निदेशक अतुल गर्ग के मुताबिक, सुबह आठ बजकर 48 मिनट पर बाटला हाउस के पास एक मकान में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की सात गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।

उन्होंने कहा, आग पांच मंजिल वाले एक मकान में लगी थी। आग बिजली के मीटर बोर्ड से शुरू हुई थी और घर की तीसरी मंजिल तक पहुंच गई थी। वहां फंसे 20 से अधिक लोगों को बचा लिया गया और आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। नौ लोगों को धुएं के कारण दिक्कत हुई और वे मामूली रूप से घायल हो गए। अधिकारी ने कहा, उन्हें सीएटीएस की एंबुलेंस से एम्स, ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां उनका इलाज हुआ।

आग में चार बाइक, दो स्कूटर, एक साइकिल और नौ बिजली मीटर भी जल गए। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्वी दिल्ली) ईशा पांडेय ने बताया कि मकान के भूतल का इस्तेमाल पार्किंग के रूप में हो रहा था और आग वहीं से शुरू हुई। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाने के लिए जांच दल तत्काल मौके पर पहुंचा। उन्होंने कहा कि किसी की गलती होने पर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here