दिल्ली हाईकोर्ट के जज के घर में चोरी करने के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

0
125

दिल्ली उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश के घर से कथित तौर पर नकदी और कीमती सामान चोरी करने के आरोप में एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान जसोला के निवासी संजय तिवारी (34), दक्षिणपुरी के निवासी अजय रावत (36) और बिहार के रहने वाले शत्रुधन कुमार (39) व अंजुला तिवारी (39) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से 1.40 लाख रुपये नकदी और घर से चुराए गए आभूषण बरामद किए गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि 30 मई को पुलिस को ग्रेटर कैलाश-1 इलाके में एक घर में चोरी होने की सूचना मिली थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि घर के पिछले दरवाजे का ताला टूटा हुआ मिला था और पहली मंजिल पर अलमारी खुली हुई थी। शिकायतकर्ता एक मई को किसी काम से घर से बाहर गया था और तभी से घर में ताला लगा हुआ था। हालांकि, 24 मई को शिकायतकर्ता के परिजन सफाई के लिए घर पहुंचे थे। अधिकारी ने बताया कि 30 मई को जब वे दोबारा किसी काम से घर पहुंचे, तो उन्होंने पीछे का दरवाजा खुला पाया।

अधिकारियों ने कहा कि जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण किया और पाया कि दो व्यक्ति पीछे से परिसर में घुसे थे। पुलिस ने आरोपी संजय की पहचान की और उसे बिहार के सीतामढ़ी में उसका ठिकाना मिला, जबकि रावत यहां मुबारकपुर में था। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) बेनिता मैरी जैकर ने कहा कि पुलिस ने रावत और फिर संजय को सीतामढ़ी के एक होटल से गिरफ्तार किया। इसके बाद दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here