नोएडा में ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई: सात दिनों में 5000 से अधिक के काटे चालान

0
197

यूपी सरकार के आदेशानुसार चलाए गए अभियान के तहत नोएडा यातायात पुलिस ने सात दिनों के अंदर 5070 वाहनों का चालान किया है। पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि शासन द्वारा यातायात सुरक्षा/सड़क दुर्घटनाओं के संबंध में दिए गए महत्वपूर्ण दिशानिर्देशों के अनुपालन के लिए गौतमबुद्धनगर के सभी महत्वपूर्ण स्थानों, चौराहों, स्कूलों व अन्य जगहों पर विभिन्न कार्यक्रमों की सहायता से वाहन चालकों को जागरूक किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि यातायात पुलिस द्वारा प्रतिदिन स्कूली छात्रों की सहायता से जागरूकता रैली निकाली जा रही है एवं सेक्टर-108 में स्कूली छात्रों को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी जा रही है।

पुलिस के अनुसार, सड़कों तथा सार्वजनिक स्थानों से अतिक्रमण हटवाने के आदेश के आलोक में यातायात पुलिस द्वारा सेक्टर-37, सेक्टर-18, खोड़ा तिराहा, मामूरा, सेक्टर-59, मेट्रों स्टेशन-52, सेक्टर-71, छिजारसी, छलेरा, लोटस ब्ल्यू बर्ड तिराहा, पर्थला गोलचक्कर, एलजी गोलचक्कर, दुर्गा टाकीज गोलचक्कर, किसान चौक, कंटेनर डिपो, ऐच्छर चौक, गलगोटिया यूनिवर्सिटी,कस्बा दादरी, सेक्टर-62, बोटेनिकल गार्डन, सिटी सेंटर, परी चौक, गौर सिटी चौराहा व अन्य कई जगहों पर अनधिकृत रूप से खड़े वाहनों को हटवाया गया।

सूत्रों ने बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 5070 वाहनों के चालान काटे गये हैं, इनमें बिना हेलमेट वाहन चलाना, विपरीत दिशा में गाड़ी चलाना, नो पार्किंग में वाहन पार्क करना, लाल बत्ती पर न रुकना, बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाना, दोषपूर्ण नम्बर प्लेट, वायु प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण व अन्य नियमों का उल्लंघन शामिल हैं। इन सभी के लिए मोटर वाहन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here