Delhi MCD Election 2022: एमसीडी चुनाव से पहले आप का बड़ा फैसला, 62 मोहल्ला क्लीनिक को महिला मोहल्ला क्लीनिक बनाने की तैयारी में दिल्ली सरकार

0
125

अप्रैल में होने वाले दिल्ली एमसीडी चुनाव से पहले दिल्ली सरकार बड़े बदलाव की तैयारी में हैं। दिल्ली सरकार ने महिलाओं को साधने के लिए उनके बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। केजरीवाल सरकार महिलाओं के लिए महिला मोहल्ला क्लीनिक बनाएगी। 62 मोहल्ला क्लीनिक को महिला मोहल्ला क्लीनिक में बदलने की तैयारी शुरू हो गई है।

महिलाओं के लिए मुफ्त सफर के बाद अब उनके लिए महिला मोहल्ला क्लीनिक बनाए जाएंगे। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी भी शुरू कर दी है। सबसे पहले 62 मोहल्ला क्लीनिक को महिला मोहल्ला क्लीनिक में बदला जाएगा। इसमे सभी स्टाफ भी महिला होंगे। महिला चिकित्सकों की तैनाती की जाएगी। क्लीनिक में महिलाओं और 12 वर्ष तक के बच्चों का उपचार किया जाएगा। बुधवार को इस संबंध में तैयारी शुरू हो गई है। जल्दी ही इन मोहल्ला क्लीनिक को महिला मोहल्ला क्लीनिक में बदला जाएगा। महिला मोहल्ला क्लीनिक में परिवार नियोजन और बच्चों के टीकाकरण की सेवाओं को भी शामिल किया गया है। महिला और बच्चों को इन मोहल्ला क्लीनिक में बेहतर इलाज मिलेगा। शाम के समय महिला मोहल्ला क्लीनिक में संध्या ओपीडी की व्यवस्था भी की जाएगी। इसमे पुरुष और सामान्य मरीजों को भी देखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here