Delhi Today News: बग्गा मामले में भाजपा पर बरसी AAP, बोलीं-पंजाब में दंगे भड़काने वाले गुंडे को बचा रही है BJP

0
138

आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा और उसकी सरकारें पंजाब में दंगे भड़काने वाले अपने ‘गुंडे’ को बचा रही हैं। उल्लेखनीय है कि भाजपा की दिल्ली इकाई के नेता तेजिंदर पाल बग्गा को पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को दिल्ली के जनकपुरी स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया और उन्हें सड़क मार्ग से पंजाब ले जा रही थी लेकिन उन्हें हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दिया गया और कुछ घंटे बाद दिल्ली पुलिस उन्हें राष्ट्रीय राजधानी वापस ले आयी। इस घटना को लेकर राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। आप ने कहा कि अभी या बाद में बग्गा को उनके खिलाफ दर्ज ‘कानूनी मामले में’ पंजाब पुलिस के समक्ष पेश होना होगा। आप ने बग्गा को आदतन अपराधी और घृणा फैलाने वाला बताया। भाजपा ने पंजाब पुलिस पर अपने नेता का अपहरण करने का आरोप लगाया है। बग्गा, अरविंद केजरीवाल के मुखर आलोचक रहे हैं और उन्होंने आप प्रमुख पर राज्य पुलिस के जरिये बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया है। आप ने उनके आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि बग्गा को पंजाब में सांप्रदायिक तनाव भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Delhi Hindi News: बग्गा की गिरफ्तारी गैरकानूनी, भाजपा बोली-केजरीवाल कर रहे प्रतिशोध की राजनीति

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने किया ट्विट

दिल्ली पुलिस ने बग्गा के पिता प्रीतपाल सिंह की शिकायत पर अपहरण का मामला दर्ज किया था। इस घटनाक्रम के एक दिन बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, पंजाब के भाईचारे के ख़िलाफ़ बोलने वाले और दंगा भड़काने वाले अपने एक गुंडे को बचाने के लिए पूरी भाजपा और इनकी सभी सरकारें लग गई हैं। उन्होंने आरोप लगाया, भाजपा गुंडों का एक दल है जो सरकारों से भी गुंडों का ही काम लेती है। ये लोग कभी गलती से भी शिक्षा, स्वास्थ्य, महंगाई-बेरोज़गारी की बात नहीं करते। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि भाजपा ने बग्गा की गिरफ्तारी रोक कर ”अपराधियों, गुंडों और तोड़-फोड़” करने वालों की पार्टी होने की अपनी साख की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा, इसमें कोई संदह नहीं है कि वह आदतन अपराधि, घृणा फैलाने वाला और फर्जी खबरें फैलाने वाला है, लेकिन भाजपा ने जिस तरह से उनकी गिरफ्तारी रोकने के लिए सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया है, यह दिखाता है कि वे ऐसे अपराधियों को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

Delhi Today hindi News: अवैध तरीके से रह रहे बांग्लादेशियों और रोहिंग्या की जानकारी दें दिल्ली वाले, भाजपा ने की लोगों से अपील

बग्गा को पंजाब पुलिस के साथ करना होगा सहयोग

संजय सिंह ने कहा कि भाजपा बग्गा के खिलाफ पंजाब पुलिस की कार्रवाई को आप द्वारा सरकारी तंत्र का दुरुपयोग बता रही है जोकि ओसामा बिन लादेन का अहिंसा की बात करने जैसा है। आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बग्गा को आज नहीं तो कल पंजाब पुलिस के पास लौटना होगा क्योंकि उनके खिलाफ बिल्कुल वैध मामला दर्ज किया गया है। भारद्वाज ने कहा, दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं है और भारत में ऐसी कोई अदालत नहीं है जो आरोपी को किसी फौजदारी मामले में जांच से बाहर रहने दे। बग्गा को इस प्रक्रिया में हिस्सा लेना होगा और उन्हें पंजाब पुलिस के साथ सहयोग करना होगा। बग्गा द्वारा अपनी सुरक्षा को खतरे का संदेह जताए जाने पर दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि वह भाजपा नेता की सुरक्षा का पूर्ण इंतजाम करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here