Delhi News: होली पर इन लोगों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई, दिल्ली पुलिस के 200 कर्मी रखेंगे नजर

0
149

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने होली के मौके पर सड़क पर शराब पीकर तेज रफ्तार और खतरनाक ड्राइविंग करने वालों की धरपकड़ की विशेष तैयारी की है। ट्रैफिक पुलिस ने ऐसे लोगों पर नजर रखने और कार्रवाई करने के लिए 200 पुलिसकर्मियों की तैनाती की है। यह पुलिसकर्मी दिल्ली के अलग-अलग प्वाइंट पर तैनात होंगे। पुलिस टीम के पास जांच के लिए एल्कोमीटर (शराब पीकर वाहन चलाने वालों के लिए) स्पीडोमीटर (तेज रफ्तार वाहन चालकों के लिए) भी मौजूद होगा।

संयुक्त पुलिस आयुक्त विवेक किशोर ने लोगों से अपील की है कि वह होली के मौके पर ट्रैफिक नियमों का पालन करें और शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाएं। होली पर किसी प्रकार का हुड़दंग न हो इसके लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस की टीम को दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में तैनात किया जाएगा, ताकि ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन न हो।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन न करें, होली के मौके पर शराब पीकर गाड़ी न चलाएं, बाइक पर ट्रिपल राइडिंग न करें, बिना हेलमेट दुपहिया न चलाएं, बिना सीट बेल्ट लगाये गाड़ी न चलाएं ऐसा करने पर वाहन सवार शख्स की जान को खतरा हो सकता है। जांच के दौरान पकड़े जाने पर पुलिस चालान तो काटेगी इस दौरान आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। साथ ही जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों से ऐसे वाहन चालकों पर नजर रखी जाएगी। बाद में फुटेज के आधार पर चालान घर भेजे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here