Delhi MCD Election: विधानसभा चुनाव के बाद दिल्ली एमसीडी चुनाव की तैयारी में जुटी आप, आज से बनेगी रणनीति

0
161
aap
aap

Delhi MCD Chunav: पंजाब, उत्तराखंड व गोवा में जोर-शोर से चुनाव प्रचार के बाद परिणाम का इंतजार कर रही बीच आम आदमी पार्टी ने अब दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनावों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू कर दिया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा कि नगर निगम चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं और दिल्ली में 20 लाख लोगों ने पार्टी की सदस्यता ली है।

उन्होंने कहा कि पार्टी नगर निगम चुनाव के वास्ते अपनी रणनीति तैयार करने के लिए बृहस्पतिवार से पार्टी के सदस्यों, कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बूथ स्तर की बैठकें करना शुरू करेगी। राज्य चुनाव आयोग ने मंगलवार को अधिसूचित किया कि दिल्ली के तीन नगर निगमों के लिए चुनाव अप्रैल में होंगे और मतदान केंद्रों की सूचियों का प्रकाशन का काम बुधवार से शुरू होगा। आप की दिल्ली इकाई के संयोजक राय ने कहा, लोग नगर निगमों में भाजपा के शासन से परेशान हैं और पिछले 15 साल से बदलाव का इंतजार कर रहे हैं। यह धीरे-धीरे करीब आ रहा है।

उन्होंने कहा, इस बदलाव के लिए हमने पांच दिसंबर को एक अभियान शुरू किया था, जिसमें करीब 20 लाख लोगों ने आप की सदस्यता ली थी। राय के मुताबिक, पार्टी अब बृहस्पतिवार से 10 मार्च तक दिल्ली भर के 13,000 बूथों पर बूथ स्तर की बैठकें शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी बूथ समितियां भी गठित करेगी जिनमें हरेक में कम से कम 20 सदस्य होंगे। राय ने कहा कि आप 12 मार्च और 13 मार्च को दिल्ली भर में बदलाव यात्रा निकालेगी और निकाय चुनावों का बिगुल फूंकेगी। राय ने कहा, नगर निगम चुनाव की सभी तैयारियां बूथ स्तर पर शुरू कर दी गई हैं। लोगों से मिल रही प्रतिक्रिया से हमें उम्मीद है कि हम अपने लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। जनता भ्रष्ट भाजपा शासन से तंग आ चुकी है। आप नेता दुर्गेश पाठक ने निगम चुनावों में आप की जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि दिल्ली की जनता सुनिश्चित करेगी कि इस बार भाजपा के उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here