Attack on CM house, 8 आरोपी गिरफ्तार

0
220

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आवास पर भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर हमला करने के मामले में पुलिस (Delhi Police) ने बड़ा एक्शन लिया है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Attack News) के घर के बाहर प्रदर्शन के दौरान हुए बवाल और तोड़फोड़ के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

6 सदस्यीय टीम कर रही है जांच

दिल्ली पुलिस ने मामले की जांच के लिए 6 सदस्यीय टीम गठित की है. टीम लगातार छापेमारी कर रही है ताकि आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द ही सके। यह बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बुधवार को विरोध-प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों और सुरक्षा अवरोधकों पर हमला किया और उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया था.

क्या था पूरा मामला

भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्य के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन किया और कथित तौर पर कश्मीरी पंडितों का मजाक उड़ाने के लिये उनसे माफी की मांग की.

आप का आरोप

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को आरोप लगाया था कि पंजाब विधानसभा चुनाव में हार के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ‘हत्या’ करना चाहती है.

किस धारा में हुआ है मामला दर्ज

बीच, दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कल्सी ने कहा कि आईपीसी की धारा 186 (सरकारी कर्मचारी के कार्य में बाधा डालना), धारा 188 (लोक सेवक द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन), धारा 353 (सरकारी कर्मचारी को हमला या आपराधिक बल के जरिए कर्तव्य निर्वहन से रोकना) और सार्वजनिक संपत्ति क्षति रोकथाम अधिनियम की धारा 3 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है

सिसोदिया का दावा

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट में दावा किया कि असामाजिक तत्वों ने दिल्ली में केजरीवाल के आवास पर सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा के लिये लगाए गए अवरोधकों पर हमला किया और उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया। उन्होंने बताया कि द्वार पर लगा ‘बूम बैरियर’ भी टूट गया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर आवास के प्रमुख द्वार पर पेंट भी फेंका. सिसोदिया ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘भाजपा के गुंडों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर में तोड़फोड़ की। भाजपा की पुलिस उन्हें रोकने के बजाय घर के गेट तक ले गई.

बग्गा ने क्या कहा

वहीं, भाजयुमो के राष्ट्रीय सचिव तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा कि संगठन के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल के घर के निकट प्रदर्शन किया, लेकिन किसी तरह की तोड़फोड़ नहीं की. बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर बीजेपी और आप के बीच जुबानी-जंग छिड़ी हुई है, केजरीवाल ने हाल ही में इस मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा में पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here