Delhi MCD Election News: एमसीडी चुनाव से पहले नगर निगम कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 75 को मिला प्रमोशन

0
147

Delhi mcd chunav ki taza khabar: राजधानी की तीनों निगमों के एकीकृत होने से पहले दक्षिण दिल्ली नगर निगम में 75 कर्मचारियों को प्रमोशन दी गई है। तरक्की पाने वाले कर्मचारियों में शिक्षा, इंजीनियरिंग, विज्ञापन, सामान्य शाखा, डेम्स, इलेक्ट्रिकल, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों में कार्यरत कर्मचारी हैं। सूत्रों का कहना है कि निगमों में खाली पड़े पदों को एकीकृत निगम होने के बाद उनको भरने की प्रकिया भी शुरू की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि निगमों के एकीकृत होने की प्रकिया के चलते दक्षिण, उत्तरी और पूर्वी निगम के सफाई कर्मचारियों, उद्यान, मलेरिया, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभाग में कार्यरत कर्मचारियों का विवरण एकत्रित किया जा रहा है।

निर्वाचन आयोग बताए कितने ईवीएम वीवीपीएटी के अनुकूल हैं, दिल्ली हाईकोर्ट ने एमसीडी चुनाव को लेकर मांगा जवाब

काफी समय से लटका था प्रमोशन

तीनों निगमों में सैंकड़ों कर्मचारी ऐसे हैं जिनका रिटारयमेंट में कुछ साल ही बाकी हैं जबकि अनेक ऐसे हैं जिनकी प्रमोशन काफी समय से लटकी पड़ी है। एकीकृत निगम के बाद निगम का स्वरूप कैसा होगा और स्पेशल आफिसर विभाग के लिए नये होंगे इसलिए कर्मचारियों में इस बात की चर्चा है कि उनकी प्रमोशन लटक ना जाए। सूत्रों ने बताया कि वर्तमान में तीनों निगमायुक्त अपने कर्मचारियों को निराश नहीं करना चाहते हैं इसलिए जिनकी प्रमोशन काफी समय से रूकी हुई है वह उनको क्लीयर करना चाहते हैं।

कौन होगा नए सदन का सत्र होने तक एकीकृत एमसीडी का प्रमुख, सामने आया नाम

जल्द भरे जाएंगे दक्षिण निगम के उद्यान विभाग में 1700 खाली पद

सूत्रों का कहना है कि दक्षिण निगम ने पहल करते हुए एकीकृत निगम से पहले एक साथ 75 कर्मचारियों की प्रमोशन के आदेश जारी कर दिए हैं। यह आदेश शुक्रवार देर शाम जारी किए गए थे। बताया गया जा रहा है कि तीनों निगमों में कर्मचारियों का डाटा एकत्रित किया जा रहा है। इस दौरान पता चला है कि दक्षिण निगम में उद्यान विभाग में करीब 1700 पद खाली हैं उनको भरने के लिए भी विचार किया जा रहा है, लेकिन यह एकीकृत निगम होने के बाद ही तय हो पाएगा।

दिल्ली नगर निगम विधेयक को संसद ने दी मंजूरी, जानें क्या होंगे बदलाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here