Delhi ki Taza Khabar: सीएम केजरीवाल ने दिल्ली बजट की प्रगति की की समीक्षा, पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियां देने का लक्ष्य

0
157

Delhi Today news: नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली बजट की प्रगति की समीक्षा करने और अगले पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियां मुहैया कराने के लिए योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के वास्ते शुक्रवार को एक बैठक की। आम आदमी पार्टी की सरकार ने पिछले महीने अपना बजट पेश किया था और उसे ‘रोजगार बजट’ का नाम दिया था, क्योंकि इसका लक्ष्य अगले पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियां देने का है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ”रोजगार बजट की समीक्षा के दौरान आज माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने कहा कि ‘जिस तरह आज पूरा देश शिक्षा-स्वास्थ्य, बिजली-पानी को लेकर दिल्ली की तरफ देखता है। ठीक ऐसे ही हम रोजगार का समाधान भी देंगे।

दिल्ली बजट पर AAP और विपक्ष आमने-सामने, केजरीवाल बोले-इतिहास में पहली बार पेश हुआ रोजगार पर बजट

अपने लक्ष्य को पूरा करेगी दिल्ली सरकार

अधिकारियों ने बताया कि बैठक में अगले पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियां मुहैया कराने के मकसद से प्रत्येक विभाग के लिये लक्ष्य और समय-सीमा तय की गयी है। बैठक के बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया, दिल्ली के बजट में हमने अगले पांच साल में 20 लाख नौकरियां पैदा करने का लक्ष्य रखा है। ऐसा काम देश में पहली बार हो रहा है। आज सभी विभागों की बैठक ली। हर विभाग के लिये लक्ष्य और समय-सीमा निर्धारित की गई। सभी खूब उत्साहित हैं। मुझे विश्वास है कि हम अपना लक्ष्य जरूर पूरा करेंगे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल हुए। बैठक सुबह 11 बजे हुई। सिसोदिया ने बैठक के बाद कहा, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी ने रोजगार बजट में चल रहे और नए कार्यक्रमों के विवरण की समीक्षा तथा उनके क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिये एक बैठक की। उनके नेतृत्व में दिल्ली सरकार अगले पांच वर्षों में 20 लाख नौकरियां पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Delhi Budget : 20 लाख नौकरियां देगी दिल्ली सरकार, आज बजट को लेकर चर्चा करेंगे सीएम केजरीवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here