Delhi News: स्कूल का कोना-कोना साफ़ होना चाहिए…स्कूलों में सफाई व्यवस्था पर डिप्टी सीएम सिसोदिया ने एस्टेट मैनेजर को लगाई फटकार

0
160

स्कूल खुलने के बाद उपमुख्यंत्री मनीष सिसोदिया ने औचक निरीक्षण वहां के पढ़ाई से लेकर व्यवस्थाओं का जाएजा ले रहे है। लगातार दूसरे दिन वह सर्वोदय कन्या विद्यालय डी-ब्लाक जहांगीरपुरी का औचक निरीक्षण किया। स्कूल में चल रही शैक्षणिक गतिविधियों, हैप्पीनेस, देशभक्ति करिकुलम, रीडिंग कैंपेन के प्रगति की जांच की। बच्चों से भी बातचीत की। सिसोदिया ने स्कूल में सफाई व्यवस्था में ढिलाई बरतने पर एस्टेट मैनेजर को फटकार लगाते हुए कहा कि स्कूल का कोना-कोना साफ़ होना चाहिए।

औचक निरीक्षणके दौरान सिसोदिया ने 11वीं क्लास में छात्राओं से ईएमसी कक्षाओं के फायदे के बारे में पूछा तो बच्चों ने बताया कि ईएमसी व बिज़नेस ब्लास्टर्स ने हमें ये सोच दी है कि नौकरी के पीछे नहीं भागना है बल्कि नौकरी देने वाला बनना है। वह 7वीं क्लास के बच्चों से रीडिंग कैंपेन के बारे मे बातचीत की। बच्चों ने हैप्पीनेस व माइंडफुलनेस पर पूछे गए सवालों का भी जवाब दिया। उपमुख्यमंत्री के साथ बातचीत में कुछ बच्चों ने बताया कि वो स्कूल के अलावा अवकाश वाले दिन घर पर माइंडफुलनेस का अभ्यास करते है। साथ ही बच्चों ने बताया कि देशभक्ति करिकुलम के माध्यम से हम सीख रहे है कि हमारे हर छोटे-बड़े एक्शन से किसी न किसी तरह हमारा देश किस तरह प्रभावित होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here