जहांगीरपुरी हिंसा मामले में आप विधायक का गृहमंत्री पर निशाना, बोले-दिल्ली की शांति भंग करना चाहती है भाजपा

0
115

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अमानतुल्लाह खान ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान के समय पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर दिल्ली के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का आरोप लगाया है। दिल्ली के ओखला क्षेत्र से ‘आप’ विधायक अमानतुल्लाह खान ने बुधवार को टि्वटर पर एक वीडियो संदेश जारी किया। इसमें उन्होंने कहा कि अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत रमजान के पवित्र महीने में जहांगीरपुरी इलाके में एक विशेष समुदाय के लोगों को परेशान करने के लिए उनके घरों को तोड़ने से क्षेत्र में माहौल और खराब हो जाएगा।

जहांगीरपुरी हिंसा के पीछे रोहिंग्या और बांग्लादेशी, आप ने दिल्ली भाजपा प्रमुख के आरोपों का किया पलटवार

खान ने केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेताओं से इस तरह की कार्रवाई से परहेज करने की अपील करते हुए कहा कि देश का माहौल पहले ही खराब हो चुका है। दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने कहा, इसे अगर समय पर नहीं रोका गया तो इस तरह की घटिया राजनीति देश को बर्बाद कर देगी। भाजपा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने जहांगीरपुरी में दो दिवसीय अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाए जाने की घोषणा की है। इससे पहले, भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख आदेश गुप्ता ने मंगलवार को एनडीएमसी के महापौर को जहांगीरपुरी में “दंगाइयों” के अवैध निर्माण की पहचान करने और बुलडोजर का उपयोग करके उन्हें ध्वस्त करने के लिए एक पत्र लिखा था।

जहांगीरपुरी हिंसा: दिल्ली पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 21 लोगों को किया गिरफ्तार, दो नाबालिग भी शामिल

‘आप’ नेता ने एनडीएमसी के इस कदम का विरोध करते हुए कहा, देश का माहौल पहले ही खराब हो चुका है और इसे और खराब करने की कोशिश की जा रही है। अमित शाह और भाजपा दिल्ली के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ना चाहते हैं। गौरतलब है कि उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच पथराव, आगजनी और गोलीबारी की घटनाएं हुई थीं। हिंसा में आठ पुलिसकर्मियों के अलावा एक स्थानीय नागरिक घायल हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here