Delhi Breaking News: जहांगीरपुरी पहुंचे नौ बुलडोजर पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाया ब्रेक

0
125

दिल्ली की जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा पर पथराव करने वालों के खिलाफ बुलडोजर से कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगा दी गई है। कार्रवाई पर रोक लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा, फिलहाल अभी रुक जाओ। सुप्रीम कोर्ट ने जहांगीरपुरी में कार्रवाई पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है। आज किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाएगी। जहांगीरपुरी हिंसा मामले में कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी।

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह के आदेश के बाद बुधवार को एक-दो नहीं बल्कि पूरे 9 बुलडोजर के साथ यहां अवैध अतिक्रमण को ढहाने पहुंचे थे। ऐक्शन अगले दो दिन तक जारी रहने की उम्मीद थी। बारी-बारी से सभी अवैध निर्माण को गिराने की तैयारी थी। जैसे ही बुलडोजर ने कार्रवाई शुरू की तो सुप्रीम कोर्ट ने इस कार्रवाई पर रोक लगा दी। हालांकि इस दौरान सड़क किनारे रखी गुमटी और दूसरे एंक्रोचमेंट को हटाया गया। भारी संख्या में पुलिस, पैरा मिलिट्री के जवान तैनात थे।

बुलडोजर की कार्रवाई से दिल्ली में मची हलचल

बुधवार सुबह ही जैसे ही इलाके में बुलडोजर चलने की खबर आई, यहां जोरदार हलचल मच गई। लोग अपना अपना सामान समेटने लगे। कबाड़ी मार्केट में सामानों के ढेर को जितना समेट सके लोगों ने हटा लिया, बाकी बुलडोजर की भेंट चढ़ रहा है। कई दुकानों और पक्के मकानों को भी तोड़ा गया है। लोग घरों में मौजूद रहे और बख्श देने की गुहार लगाते दिखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here