जहांगीरपुरी हिंसा : दिल्ली पुलिस ने पांच आरोपियों पर लगाया एनएसए

0
126

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने यहां जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों पर सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया है। साथ ही पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक व्यक्ति पर मामले में आरोपी को पिस्तौल उपलब्ध कराने का आरोप है। जहांगीरपुरी में शनिवार को शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी हुई और कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया।

जहांगीरपुरी हिंसा: दिल्ली पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत 21 लोगों को किया गिरफ्तार, दो नाबालिग भी शामिल

पुलिस ने कहा कि कड़े कानून के तहत जिनपर मामला दर्ज किया गया है उनमें हिंसा का कथित मुख्य साजिशकर्ता अंसार और सोनू शामिल हैं, जिसे शनिवार को हिंसा के दौरान एक वीडियो में गोलीबारी करते हुए देखा गया था। उन्होंने बताया कि इनके अलावा सलीम, दिलशाद और अहिर के खिलाफ भी एनएसए लगाया गया है। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले के एक आरोपी को पिस्तौल उपलब्ध कराने के आरोप में गुल्ली नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि गुल्ली के अलावा दिलशाद को भी गिरफ्तार किया गया और ये दोनों जहांगीरपुरी के निवासी हैं। पुलिस के मुताबिक, हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुई झड़पों के सिलसिले में अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि दो नाबालिगों को पकड़ा गया है। यह पूछे जाने पर कि क्या किसी आरोपी के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से संबंध है, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जांच अभी शुरुआती चरण में है और सभी कोण से जांच जारी है।

जहांगीरपुरी हिंसा के पीछे रोहिंग्या और बांग्लादेशी, आप ने दिल्ली भाजपा प्रमुख के आरोपों का किया पलटवार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here