मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर बोले जेपी नड्डा, सभी को साथ लेकर चलने को तैयार है भाजपा

0
126

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी सभी को साथ लेकर चलने के लिए तैयार है और वह एक मजबूत राष्ट्र के निर्माण के सिद्धांत पर काम करती है। नड्डा ने यह बात इन आरोपों को खारिज करते हुए कही कि नरेंद्र मोदी सरकार में समाज का एक वर्ग अलग-थलग महसूस करता है। नड्डा ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के आठ साल पूरे होने पर यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, जब हम राजनीतिक रूप से काम करते हैं, तो हमारा प्रयास होता है कि हम सभी को साथ लेकर चलें। हमें इसके लिए तैयार रहना होगा। हम इसके लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, किसी समाज में कई तरह के लोग होते हैं। कुछ पहले प्रतिक्रिया जताते हैं, कुछ बाद में, कुछ दशकों के बाद और कुछ बहुत समय बीत जाने के बाद प्रतिक्रिया जताते हैं। यह उन पर निर्भर करता है। हालांकि हमारा आचार-व्यवहार एक मजबूत राष्ट्र, एक राष्ट्र के सिद्धांत पर है। यह स्पष्ट है और सभी का समान हिस्सा होगा। यह पूछे जाने पर कि क्या वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद का मुद्दा भाजपा के एजेंडे में है, नड्डा ने कहा कि पार्टी ने हमेशा सांस्कृतिक विकास की बात की है और ऐसे मुद्दों पर संविधान और अदालतों के अनुसार फैसला किया जाता है।

पार्टी प्रमुख ने कहा, अदालत और संविधान इस पर फैसला करेंगे तथा भाजपा इसका अक्षरश: पालन करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पालमपुर में अपनी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान राम जन्मभूमि मुद्दे पर एक प्रस्ताव पारित किया था। यह पूछे जाने पर कि काशी और मथुरा में मंदिरों को फिर से हासिल करना क्या अब भी भाजपा के एजेंडे में है, नड्डा ने कहा, उसके बाद कोई प्रस्ताव पारित नहीं किया गया है। नड्डा ने स्वीकार किया कि उत्तराखंड सरकार ने समान नागरिक संहिता पर एक समिति का गठन किया है, लेकिन यह स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा ने हमेशा सभी के लिए न्याय और किसी का तुष्टिकरण नहीं के सिद्धांत पर काम किया है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कहा, यह ठीक है। वे इस पर चर्चा कर रहे हैं। जहां तक ​​हमारा संबंध है, हम कहते रहे हैं कि सभी के साथ समान व्यवहार होना चाहिए। हमारी व्यापक रूपरेखा ‘सभी के लिए न्याय और किसी का तुष्टिकरण नहीं’ की रही है। यह हमारा मूल सिद्धांत है, हम इसके अनुसार काम कर रहे हैं। नड्डा ने यह भी कहा कि मोदी सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए भाजपा का हर कार्यकर्ता 10 दिनों के दौरान 75 घंटे बिताएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here