Delhi MCD Election: एमसीडी चुनाव से पहले बड़ी घोषणाओं की तैयारी में केजरीवाल सरकार, 23 मार्च से शुरू होगा दिल्ली का बजट सत्र

0
164

MCD Chunav 2022: अप्रैल में होने वाले दिल्ली के तीन नगर निगमों के चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी दिल्ली वालों के लिए बड़ी घोषणाएं करने की तैयारी में जुट गई है। दिल्ली सरकार ने बजट सत्र अगले माह 23 मार्च से बुलाने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार बजट सत्र के दौरान दिल्ली की जनता के लिए कई सौगातें भी दे सकती है।

केजरीवाल सरकार की कैबिनेट बैठक में 23 से 29 मार्च के बीच बजट सत्र बुलाने को मंजूरी दे दी गई है। एलजी को मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। बजट के दौरान आर्थिक सर्वेक्षण, आउटकम बजट के बाद बजट भी पेश किया जाएगा। सूत्रों की माने तो दिल्ली सरकार बजट को अंतिम रूप देने में जुटी है। सरकार इस बार कई नई घोषणाएं करेगी। सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को आगे बढ़ाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को अपने मंत्रीमंडल के साथ बैठक में बजट को लेकर भी चर्चा की गई थी। बजट में जनता की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सरकार को मिले 5700 से अधिक सुझावों को भी बजट में शामिल किया जाएगा। इसमें रोजगार और उद्योग बढ़ाने को लेकर मिले सुझावों पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। इसके अलवा ई-वाहन नीति के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने समेत अन्य सुझावों पर भी काम किया जा रहा है।

बजट सत्र की तारीख को लेकर कैबिनेट से मंजूरी के बाद अब यह तय हो गया है कि दिल्ली का बजट दिल्ली नगर निगम चुनावों की घोषणा के बाद ही आएगा। दरअसल दिल्ली में मार्च के पहले पखवाड़े में निगम चुनावों की घोषणा होनी है। अप्रैल में मतदान होना है। उसे लेकर राज्य चुनाव आयोग पहले ही व्यापक स्तर पर तैयारी शुरू कर चुकी है। रिटर्निंग ऑफिसर की नियुक्ती की जा चुकी है। पोलिंग बूथ की ड्राफ्ट सूची भी तैयार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here