दिल्ली में चीनी मांझा के 200 कार्टन के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

0
129

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के महेंद्र पार्क इलाके से 43 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से प्रतिबंधित चीनी मांझा के 200 कार्टन जब्त कर लिए गए। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान जहांगीरपुरी के रहने वाले अमरजीत के रूप में हुई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, बृहस्पतिवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि महेंद्र पार्क के रामगढ़ का रहने वाला अमरजीत प्रतिबंधित चीनी मांझा का भंडारण कर कूट शब्दों के जरिए फुटकर विक्रेताओं को बेच रहा है।

पुलिस ने अमरजीत को रंगे हाथों पकड़ने के लिए उत्तम नामक एक कांस्टेबल को फर्जी ग्राहक बनाकर वहां भेजा, जिसने मांझा के कार्टन की आपूर्ति के लिए अमरजीत के साथ सौदा किया। उत्तर-पश्चिमी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने कहा कि जब वह कांस्टेबल को मांझा के कार्टन सौंप रहा था, पुलिस ने गोदाम पर छापा मारा और वहां से चीनी मांझा के 205 कार्टन जब्त कर लिए।

अमरजीत के गोदाम से चीनी मांझा बरामद होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, पूछताछ में अमरजीत ने खुलासा किया कि उसने एक महीने पहले नोएडा के एक आपूर्तिकर्ता से करीब 400 कार्टन चीनी मांझा खरीदा था। पुलिस ने कहा कि जब्त कार्टन में प्रतिबंधित पतंग उड़ाने वाले मांझे के 11,760 रोल बरामद किए गए। गौरतलब है कि इसकी गंभीरता और प्लास्टिक जैसी टिकाऊपन के लिए चीनी मांझे को 2017 में राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here