manipur assembly elections: मणिपुर की 22 सीटों पर चल रहा दूसरे चरण का मतदान, 1 बजे तक 47.16 प्रतिशत लोगों ने किया अपने मत का इस्तेमाल

0
155

मणिपुर में विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे और अंतिम चरण का मतदान अभी जारी है। सुबह 7 बजे शुरू हुए मतदान में दोपहर 1 बजे तक 47.16% मतदान हुआ। वहीं चुनावी हिंसा के दौरान मणिपुर के थौबल और सेनापति इलाके में दो लोगों की मौत हो गई। सेनापति में एक बस वोटर्स को लेकर मतदान केंद्र जा रही थी। रास्ते में कुछ लोगों ने बस पर हमला कर दिया, जिससे एक वोटर की मौत हो गई।

मणिपुर के लमबुंग पिंक पोलिंग बूथ पर महिला वोटर्स के लिए कुर्सिया लगाई गईं। आम तौर पर यह देखा जाता है कि वोटिंग सेंटर्स पर लोग लाइन लगाकर खड़े होना पड़ता है। लेकिन लमबुंग में खास इंतेजाम किया गया था।

दूसरे चरण में राज्य के छह जिलों की 22 सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान शाम 4 बजे तक चलेगा। इन 22 सीटों पर कुल 1,247 पोलिंग सेंटर बनाए गए हैं। इस चरण में कुल 8.38 लाख वोटर्स अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चरण में दो महिलाओं समेत 92 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा। कोरोना संक्रमितों और क्वारंटाइन में रह रहे लोगों को वोटिंग के आखिरी घंटे में यानी 3 से 4 बजे के बीच वोट डालने का मौका मिलेगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here