दिल्ली में कम नहीं हो रहा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, 24 घंटे में ढाई हजार के करीब पहुंचे केस, सात संक्रमितों की मौत

0
107

दिल्ली में कोरोना एक बार फिर से डराने लगा है। राजधानी में कोविड-19 से सात मरीजों की मौत से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा है। 180 दिनों में इस संक्रामक बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने वाली सबसे अधिक मौतें हैं। वहीं एक दिन में केसों की संख्या भी बढ़ी है। 15.41 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ इस अवधि में कोविड-19 के 2,495 नए मामले आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी प्राप्त हुई। विभाग ने बताया कि इससे पहले 13 फरवरी को राष्ट्रीय राजधानी में सबसे अधिक 13 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हुई थी और 2,668 नए मामले आए थे।

पिछले एक सप्ताह से कोविड-19 के मामलों में हो रही वृद्धि के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं ,लेकिन भयभीत होने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसमें हल्के लक्षण सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, नए मामलों के साथ दिल्ली में महामारी की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 19,73,394 हो गई है जबकि कोविड-19 से अबतक यहां 26,343 लोगों की मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दिल्ली में इस समय 8,506 उपचाराधीन मरीज हैं। बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली के विभिन्न अस्पातों में कोविड-19 के मरीजों के लिए 9,409 बिस्तर आरक्षित किए गए हैं जिनमें से 534 बिस्तर पर ही मरीज हैं। दिल्ली में संक्रमण दर अधिक होने के बावजूद दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा तैयार ”श्रेणीबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना” (जीआरएपी) को लागू नहीं किया गया है क्योंकि अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या कम है। बुलेटिन के मुताबिक इस समय दिल्ली में 253 निषिद्ध क्षेत्र है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here