नोएडा में लोहे से भरे ट्रक को लूटने वाले बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़, दो बदमाश घायल

0
178

नोएडा के दादरी में लोहे से भरे ट्रक को लूटने वाले बदमाशों के साथ मंगलवार सुबह पुलिस की मुठभेड़ हो गई जिसमें पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घायल बदमाशों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने फरार तीन बदमाशों में से एक को पीछा कर के पकड़ लिया और गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश से मिली जानकारी के आधार पर लूटा हुआ ट्रक और लोहे का सामान बरामद कर लिया गया है। लूट के माल को खरीदने वाले दो लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इन बदमाशों के पास से एक कार तथा देसी तमंचा एवं अन्य सामग्री बरामद हुई है। अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे ने बताया कि मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि एक कार में सवार कुछ बदमाश लूटपाट करने की फिराक में घूम रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी की और बिसाहड़ा मोड़ के पास बदमाशों को घेर लिया। पुलिस से खुद को घिरा पाकर बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर गोली चलाई। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। अपर उपायुक्त ने बताया कि पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बदमाशों की पहचान बागपत निवासी अकबर और कुलदीप के रूप में हुई है।

अधिकारी ने बताया कि इनके तीन साथी अरमान, अब्बास एवं सोनू उर्फ निजाम मौके से फरार हो गए, जिनमें से अब्बास को पुलिस ने पीछा कर पकड़ लिया। अन्य फरार बदमाशों की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि बदमाशों के पास से पुलिस ने देसी तमंचा, कारतूस एवं घटना में प्रयुक्त बिना नंबर प्लेट की एक कार बरामद की है। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने लूटपाट की कई वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। पांडे ने बताया कि अब्बास से हुई पूछताछ के आधार पर पुलिस ने लूटे हुए ट्रक एवं लोहे का सामान भी बरामद कर लिया है। लूट का माल खरीदने वाले सुशील और अंकित भाटी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि 16 जून को इन बदमाशों ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे से ट्रक चालक के साथ मारपीट कर लोहे से भरा ट्रक लूट लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here