Delhi MCD Election 2022: दिल्ली एमसीडी चुनाव से पहले बनेगी तीनों नगर निगमों के कामकाज की रिपोर्ट, होली के बाद अफसरों दिया जागएगा पांच साल का डाटा

0
161

चुनाव से पहले तीनों निगमों के महापौर अपने-अपने निगम में पांच साल के दौरान पार्किंग, उद्यान, ढलावघर बंद करने , स्वच्छता अभियान से जुड़े प्रोजेक्ट सहित अन्य कार्यो के संबंध में पूरी जानकारी भाजपा दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष सहित अन्य अधिकारियों को होली के बाद सौंपेंगे। सूत्रों का कहना है कि तीनों निगमों के महापौर ,नेता सदन और स्थायी समिति के अध्यक्षों को प्रदेश कार्यालय में शाम को बुलाया गया था और वहां उनके बीच लम्बी बैठक हुई। इस दौरान निगमों के एकीकरण को लेकर भी चर्चा की गई।

सूत्रों का कहना है कि निगमों के एकीकरण और भाजपा शासित निगम में पांच सालों में कौन से महत्वपूर्ण और जनहित के कार्य कराए गए इसका पूरा विवरण एकत्रित करने के लिए महापौर, नेता सदन और स्थायी समिति अध्यक्ष को प्रदेश कार्यालय के वरिष्ठ नेताओं ने आदेश दिए हैं। कहा गया है कि पांच साल में यातायात जाम की समस्या का दूर करने के लिए कितनी मल्टीलेवल पार्किंग तीनों निगमों में तैयार की गई और उनसे कितना राजस्व निगमों को मिल रहा है। इसके अलावा शहर का सुंदर और स्वच्छ रखने के लिए तीनों निगमों के अधिकारक्षेत्र में कितने ढलावघर बंद किए और उनके स्थान पर कम्पेक्टर स्टेशन स्थापित किए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े कार्य, भारत दर्शन पार्क, वेस्ट टू वंडर पार्क और वेलकम झील सहित कितने प्रोजेक्ट पूरे गए। शिक्षा के क्षेत्र में कितने प्राइमरी स्कूलों को प्रतिभा और मॉडल स्कूल में तब्दील किया गया। कोरोना काल के बाद प्राइवेट स्कूल बंद होने के बाद निगम के स्कूलों में बच्चों की कितनी संख्या बढ़ी। इसके अलावा अन्य विभागों में और कौन से महत्वपूर्ण कार्य किए गए उनकी पूरा डाटा एकत्रित कर प्रदेश कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं को जल्द ही सौंपे जाने के लिए महापौरों को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here