कांग्रेस प्रदर्शन, जलजमाव, कांवड़ यात्रा के कारण एनसीआर में यातायात हो सकता है प्रभावित

0
141

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में बृहस्पतिवार को कांग्रेस के प्रदर्शन, कांवड़ यात्रा और कई स्थानों पर बारिश की वजह से जलजमाव होने के कारण कई मार्गों में परिवर्तन किया गया है जिसके चलते यातायात प्रभावित होने की आशंका भी है। नोएडा और गाजियाबाद आने-जाने वाले लोगों को खास तौर पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ‘नेशनल हेराल्ड’ अखबार से जुड़े धनशोधन मामले में बृहस्पतिवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करेगा। पूछताछ के विरोध में तथा सोनिया के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस ने देशभर में प्रदर्शन करने की घोषणा की है। सोनिया के पुत्र तथा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ के दौरान भी ऐसे ही प्रदर्शन किए गए थे।

पुलिस ने कहा कि प्रदर्शन के मद्देनजर मध्य दिल्ली के कई हिस्सों में यातायात बाधित हो सकता है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि विशेष यातायात व्यवस्था की गई हैं और बंद मार्गोंं की जानकारी देने के लिए एक यातायात परामर्श भी जारी किया गया है। लोगों की मदद के लिए पर्याप्त संख्या में यातायात कर्मी तैनात किए गए हैं। दिल्ली यातायात पुलिस ने सिलसिलेवार ट्वीट में कुछ मार्गों पर जाने से बचने की सलाह दी और बताया कि ऐहतियाती तौर पर आवश्यक बंदोबस्त किए गए हैं।

यातायात पुलिस ने ट्वीट किया, 21 जुलाई 2022 को सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे के बीच मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड पर जाने से बचें। विशेष यातायात बंदोबस्त की वजह से, इन सड़कों पर वाहनों की आवाजाही संभव नहीं हो पाएगी। अन्य एक ट्वीट में उसने कहा कि कि गोल डाक खाना जंक्शन, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, तीन मूर्ति चौक और पृथ्वीराज रोड से आगे नई दिल्ली में बसों की आवाजाही बंद रहेगी। यातायात पुलिस ने कहा, कृपया 21 जुलाई 2022 को सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे के बीच गोल मेथी जंक्शन, तुगलक रोड जंक्शन, क्लेरिजेस जंक्शन, क्यू-पॉइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद जंक्शन, मौलाना आज़ाद रोड जंक्शन और मान सिंह रोड जंक्शन पर जाने से बचें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here