दिल्ली में आज स्कूल खुलने पर बच्चों का हुआ फूलों से स्वागत

0
169

एक साल 11 महीने के बाद दिल्ली-एनसीआर में नर्सरी से लेकर 12वीं तक के स्कूल सोमवार को खुले। इस दौरान स्कूल पहुंचे छात्रों को जोरदार स्वागत किया गया। इसके तहत कहीं छात्रों को फूल दिए गए तो कहीं पर चाकलेट देकर स्कूल में वेलकम किया गया।

नई दिल्ली के श्री गुरु हरिकिशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नर्सरी कक्षाएं शुरू होने के पहले दिन पुष्प वर्षा व चाकलेट के साथ छात्रों का स्वागत किया गया। इस तरह के स्वागत का अंदाज देखकर छात्र भी बेहद खुश नजर आए।

स्कूल पहुंचे छात्र-छात्रों को अलग-अलग बैठाया गया। इस दौरान ध्यान रखा गया है कि शारीरिक दूरी का पालन भी होता रहे। कक्षाओं में शिक्षकों ने मास्क लगाने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराने के लिए तत्पर रहे।

गुरुग्राम स्थित एंगेल्स पैलेस इंटरनेशनल स्कूल में कक्षाओं में पहुंचे छात्रों ने खूब मजे किए। गौरतलब है कि गौतमबुद्धनगर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र सक्सेना ने बताया है कि 50 फीसद क्षमता के साथ ही अभी स्कूलों को खोला गया। हफ्ते में तीन दिन ही बच्चों को स्कूल आना होगा। इस बार अभिभावकों से बच्चों को स्कूल भेजने के लिए कोई सहमति पत्र नहीं भरवाया गया है। निजी स्कूलों में कुछ जगह मौखिक परीक्षा चल रही है तो कुछ स्कूलों में सोमवार से आनलाइन परीक्षा प्रस्तावित है। इस कारण निजी स्कूलों ने अभिभावकों को कोई संदेश नहीं भेजा है। बता दें कि पिछले सप्ताह कक्षा नौ से लेकर इंटरमीडिएट तक के माध्यमिक स्कूल, विश्वविद्यालय और डिग्री कालेजों को खोलने का फैसला लिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here