Delhi MCD Elections: दिल्ली राज्य चुनाव आयोग जल्द जारी करेगा MCD चुनाव का कार्यक्रम, जानिए कब शुरू हो सकते है चुनाव

0
146

दिल्ली राज्य चुनाव आयोग की ओर से तीनों नगर निगमों के चुनाव का कार्यक्रम अब कभी भी घोषित किया जा सकता है। दरअसल मतदान केंद्रों की सूची देखने की अवधि सोमवार को समाप्त हो गई। इस तरह मतदान केंद्रों की सूची को अंतिम रूप देने से पहले की समस्त प्रक्रिया पूरी हो गई है। आयोग चुनाव कराने के संबंध में अन्य प्रक्रिया पहले ही पूरी कर चुका है।

दिल्ली राज्य चुनाव आयोग की ओर से तीनों नगर निगमों के चुनाव कराने के लिए उनके समस्त वार्डों के मतदान केंद्रों की सूची देखने की अवधि सोमवार को खत्म हो गई है। हालांकि चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं ने मतदान केंद्रों की सूची देखने में रूचि नहीं ली। समस्त वार्डों के रिटर्निंग ऑफिसरों के पास राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने ही दस्तक दी। उन्होंने कुछ वार्डों के मतदान केंद्रों में परिवर्तन करने के सुझाव दिया। आयोग इस सप्ताह के अंत तक मतदान केंद्रों की सूची को अंतिम रूप देगा।

उधर चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि अप्रैल माह में तीनों नगर निगमों के कराने जाने वाले चुनाव का कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा। इस सप्ताह के दौरान या फिर अगले सप्ताह चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी जाएगी। आयोग का प्रयास है कि 20 अप्रैल से पहले तीनों नगर निगम के चुनाव करा दिए जाए। दरअसल वर्तमान चुनाव आयुक्त का कार्यकाल 20 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। अप्रैल माह की शुरुआत में नवरात्र और उसके बाद कई त्योहार होने के कारण आयोग 11 से 13 अप्रैल के दौरान चुनाव कराने पर विचार कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here